month vise

Monday, December 26, 2016

आंसू छलका, बीत राग की-2

आंसू छलका, बीत राग की ,
याद पुरानी आयी है। 

याद मुझे है उसका रुनझुन ,
मन को विभोरित कर जाता। 
मन के सरे तार-वार को ,
उसका मिलना ही भाता। 
एक बार की बात बताऊँ ,
हम दोनों गए संगम तट। 
वहां मिला था साधु-एक जो ,
आगत बात बताता था। 
उसने पुछा -साधु भईया ,
हम सब का है सफर कहाँ ?
झट वह बोला -
तुम छोड़ोगी पहले साथ। 
बाकी सुखमय जीवन है। 
दिवस सलोनी - मनुहारों में ,
कैसे समय गया-मेरा। 
आज आहुति देकर आया ,
उसको पच तत्व अर्पित। 
मन भी थोड़ा व्यथित हुआ था ,
उसे समर्पण कर आया। 
जहाँ से-रूप सलोनी आयी ,
वहां विदा मैं कर आया। 
अब तो सुधियों की झुरमुट में ,
उसकी सुध ,उसकी बातें। 
:
:
:
:
:
:
:
:................................ शेष कल 




उमेश चंद्र श्रीवास्तव -

No comments:

Post a Comment

काव्य रस का मैं पुरुष हूँ

A poem of Umesh Srivastava काव्य रस का मैं पुरुष हूँ गीत गाने आ गया | खो रही जो बात मैं उसको बताने आ गया | रात चंदा ने चकोरी से कहा तुम जान ...